सभी स्थानीय अनुभागों और अधीनस्थ कार्यालयों से अनुरोध है कि वे 09/2017 को समाप्त तिमाही के लिए मुख्य कार्यालय में आयोजित राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक के कार्यवृत्त को डाउनलोड करें ।


होम

रक्षा लेखा नियंत्रक (र.ले.नि.) सिकंदराबाद, भारत सरकार, रक्षा मंत्रालय, रक्षा लेखा विभाग के अधीन एक संगठन है । र.ले.नि. सिकंदराबाद प्रमुख रूप से आंध्र प्रदेश राज्य और उडीसा के कुछ भागों में स्थित रक्षा इकाइयों और रचनाओं को लेखा परीक्षा, भुगतान और लेखाकरण पर त्वरित कार्रवाई करने एवं वित्तीय सलाह प्रदान करने के लिए ज़िम्मेदार है । इसके अतिरिक्त लगभग 1,25,000 सैनिकों के वेतन लेखाओं का रख-रखाव दो वेतन लेखा कार्यालय अर्थात् विद्युत एवं यांत्रिक इंजीनियरों के लिए वे.ले.का.(अ.श्रे) ई.एम.ई. और सेना आयुध कोर के लिए वे.ले.का.(अ.श्रे) से.आ.को. करते हैं जो इस संगठन के अधीन आते हैं । रक्षा लेखा महानियंत्रक इस संगठन का मुख्यालयहै जो नई दिल्ली में स्थित है ।

रक्षा लेखा विभाग उपभोक्ता की संतुष्टि के लिए दक्ष, सही तथा तत्काल लेखांकन, भुगतान तथा वित्तीय सलाह प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है । यह लोक जवाबदेही को सुनिश्चित करने के लिए दक्ष लेखा परीक्षा सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है ।

हम लेखांकन एवं वित्तीय सेवाओं तथा लेखा परीक्षा कार्यकलापों में उत्कृष्ट्ता एवं व्यवसायिकता प्राप्त करने की दिशा में अग्रसर हैं।

साइट के बारे में
साइट को 1024 x 768 resolution में सबसे अच्छे प्रेक्षण के लिए विकसित किया गया है।

अद्यतन पोस्ट





अद्यतन पोस्ट के लिए यहाँ क्लिक करें

Login
If you are not registered click here
Forgot your password click here
 

  CDA Secunderabad 2010

साइट का डिज़ाइन और रख रखाव
रक्षा लेखा नियंत्रक
नं..1 स्टाफ रोड
सिकंदराबाद - 500009

Site Hosted by NIC Hyderabad